22.11.17

How to Increase Penis Size Naturally in Hindi

How to Increase Penis Size Naturally in Hindi

ये तरीके अपनाइयें और छोटे लिंग की समस्या को हमेशा के लिए भूल जाइयें

एक व्यक्ति के जीवन में सेक्स भी खाना, पानी और हवा जितना ही जरुरी होता है। सेक्स के प्रति लोगों के मन को आज भी कई प्रकार की गलतफहमियां होती है। अक्सर देखा जाता है कि पुरुष अपनी सेक्स लाइफ से खुश नहीं है। इस कारण प्रेम संबंधों में दरार और सुखी वैवाहिक जीवन में तलाक जैसी बड़ी समस्याएं भी देखने को मिल रही है। महिलाएं बड़े लिंग वाले पुरुषों की ओर ज्यादा आकर्षित होती है। पार्टनर के सामने छोटे लिंग के कारण भी पुरुषों को बदनामी का सामना करना पड़ता है। Know How to increase penis size naturally in hindi.


How to Increase Penis Size Naturally in Hindi

पुरुष अपना लिंग का आकार बड़ा और मोटा करने के लिए कई प्रकार के तेल, दवाइयां और देसी इलाज का उपयोग करते है लेकिन फिर भी कोई खास फायदा नहीं होता। बड़े-बड़े डॉक्टर्स के पास हजारों रुपए खर्च करने के बाद भी पुरुष के लिंग में कोई विकार नहीं देखने को मिलता। आज हम आपको बताएंगे How to increase penis size naturally in hindi, जिसकी मदद से आपका लिंग कुछ ही दिनों में पहले के मुकाबले लंबा और मोटा हो जाएगा, साथ ही आपका पार्टनर भी आपसे ज्यादा खुश रहेगा।

व्यायाम का ले सहारा

लिंग का आकार बड़ा करने के लिए व्यायाम सबसे उचित और कारगर तरीका है। How to increase penis size naturally in hindi, के इस तरीके से आप बिल्कुल मुफ्त में अपने लिंग का आकार बड़ा कर सकते है। लिंग का आकार बड़ा करने के लिए ये कुछ व्यायाम करने से आपको काफी फायदा होगा-
  • अपने लिंग को अंगूठे और पहली उंगली से पकड़कर आगे पीछे कर उसे खींचने का प्रयास करें।
  • लिंग पर वजन बांधकर उसे नीचे लटकने दे। ऐसा करने से आपके लिंग पर दबाव पड़ेगा जिससे आपका लिंग का आकार बड़ा हो जाएगा।
  • लिंग का आकार बड़ा करने के लिए आप अपने पार्टनर की भी सहायता ले सकते है। पार्टनर से लिंग की मालिश कराने से भी आपको काफी फायदा मिलेगा।
  • How to increase penis size naturally, के लिए आप मेडिटेशन का सहारा भी ले सकते है। मन को तनाव मुक्त रखने से लिंग की लंबाई में इजाफा होता है।
  • ज्यादा मोटापे के कारण भी लिंग के आकार पर फर्क पड़ता है। वजन कम करने से आपके लिंग में अपने आप ही पहले से ज्यादा तनाव आने लगेगा।

पौष्टिक आहार है जरुरी

अच्छे सेक्स के लिए आपका स्वस्थ्य रहना बहुत जरुरी है। अच्छे स्वास्थ्य से आपको How to increase penis size naturally in hindi, को बढ़ाने में मदद मिलेगी। आइये जान लेते है किन वस्तुओं का सेवन करने से आप लिंग के आकार में बढ़ोतरी कर सकते है-
  • फल एवं सब्जियां- लिंग का आकार बढ़ा करने के लिए आपको सभी प्रकार के पौषक तत्व की जरुरत पड़ेगी। केला, लहसुन तरबूज, प्याज, नींबू, संतरा, हरी पत्तेदार सब्जियां आपको How to increase penis size naturally, बढाने में मदद करते है। इसके अलावा डार्क चॉकलेट और उड़द की दाल भी आपकी उत्तेजना में इजाफा करते है।
  • सप्लीमेंट्स- विटामीन और मिनरल्स की दवाइयां खाने से भी लिंग का आकार बढ़ा करने में मदद मिलती है। विटामिन ए, विटामिन डी, विटामिन ई, कैल्शियम, ज़िंक, फॉलिक एसिड और पोटेशियम की दवाइयों का भी आप सहारा ले सकते है। ध्यान रहें, कोई भी दवाई खाने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह अवश्य लें।
  • ना लें वियाग्रा- अगर आप भी अपने लिंग का आकार बढ़ा करना चाहते है तो भूलकर भी वियाग्रा का डोज़ ना लें। वियाग्रा लेने से आपकी सेक्स पावर में कुछ देर के लिए इजाफा हो जाता है, लेकिन भविष्य में इसके कई प्रकार के साइड इफेक्ट्स देखने को मिलते है। वियाग्रा के स्थान पर आप शिलाजीत जैसी देसी दवाइयों का सहारा ले सकते है।
  • नशे से रहे दूर- कुछ लोगों को लगता है नशा करने के बाद वह आसानी से अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पाते है, लेकिन यह उनकी गलतफहमी है। एक रिपोर्ट के अनुसार सिगरेट, शराब और ड्रग्स आपकी सेक्स लाइफ पर काफी बुरा असर डालते है। How to increase penis size naturally in hindi, के लिए आपको नशे से हमेशा दूर रहना चाहिए।

गर्म कपड़े से करें सेक

लिंग को आप जितना ज्यादा गर्मी में रखेंगे, उसमें उतनी ही ज्यादा उत्तेजना जागेगी। आपने भी यह बात नोटिस किया होगा की ठंड में जाते ही आपका लिंग सिकुड़ जाता है। रात के समय एक कपड़ा या तौलिया गर्म पाने में डुबोकर अपने लिंग पर रखकर सो जाइयें। ऐसा कुछ दिन तक लगातार करने से How to increase penis size naturally बढ़ाने में मदद मिलेगी। लेकिन ध्यान रखें अपने लिंग पर सीधा गर्म पानी ना डालें। ऐसा करने से आपके शुक्राणुं कमजोर पड़ सकते है।

चमेली का तेल है चमत्कारी

How to increase penis size naturally in hindi के लिए चमेली का तेल एक चमत्कारी औषधी की तरह सिद्ध होता है। चमेली का तेल आपको आसानी से किसी भी दुकान पर मिल जाएगा। लिंग का आकार बढ़ाने के लिए आपको एक महीने तक रोज़ाना लिंग की अच्छे से मालिश करनी है। रोजाना 10-15 मिनट लिंग की मालिश करने से एक महीने में आप खुद ही फर्क महसूस करने लगेंगे। इस उपयोग के दौरान आपको कुछ बातों का विशेष रुप से ध्यान रखना है। एक महीने तक आपको हस्तमैथुन और सेक्स नहीं करना है। इससे आपके लिंग की नसों को पूरा आराम मिलेगा और वह अपने पूरे आकार में बढ़ पाएगी। चमेली के तेल की मालिश से ना केवल आपके लिंग के आकार में इजाफा होगा, बल्कि लिंग का टेढ़ापन और ढीलापन भी दूर हो जाएगा।

लोंग भी है काफी असरदार

लिंग का आकार बढ़ा करने के लिए आप लोंग का सहारा भी ले सकते है। लोंग एक प्राकृतिक औषधि होती है। रोजाना थोड़ी सी लोंग को पीस कर पानी में रख दें। एक पूरी रात रखने के बाद सुबह उठकर उस लोंग के पानी को पी जाइयें। इसके अलावा आप लोंग के तेल को पानी में मिलाकर भी पी सकते है। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपका How to increase penis size naturally तो बढ़ेगा ही, साथ ही आपके शुक्राणुओं में भी इजाफा होगा।
आशा करते है How to increase penis size naturally in hindi बढ़ाने के ये उपाय आपको जरुर पसंद आए होंगे। अपनी सुविधा अनुसार ऊपर दिए गए कोई भी तरीका आप अपना सकते है। कोई भी नुस्खा अपनाते समय अगर आपको अपने अंदर कुछ अजीब बदलाव नज़र आते है या दर्द जैसी शिकायत होती है तो उस नुस्खे का उपयोग बंद कर दें।

0 comments:

Post a Comment